Top Blogs
Powered By Invesp

Sunday, June 27, 2010

सिद्धि वाले बाबा

दिल्ली में एक दिन मेरे मित्र ने मुझे एक पता दिया . बताया की ये सज्जन एक महान आदमी है बड़े ज्ञानी है , बिना कुछ पूछे सब कुछ बता देते है . में भी उनके पास पहुँच गया जोकि मेरी आदत में है. किसी भी ज्योतिष के बारे में अगर ये पता चले की वो बड़े विद्वान है तो में अपने आपको रोक नहीं पता . खैर जैसे तैसे में उनका पता लेकर वहां पहुंचा . जाते ही उन सज्जन ने जिनकी उम्र लगभग ६० साल थी मुझे अपने कमरे में बिठा लिया . फिर न जाने क्यों उन्होंने ऊपर जाने का बहाना लिया और वापिस लौट कर मेरे और मेरे परिवार के सब लोगो के नाम बताना शुरू कर दिया . में ऐसे चमत्कार पहले भी देख चूका था सो मेरे ऊपर कोई असर नहीं पड़ा . लेकिन मेरे साथ जो मित्र गए थे वो ये सब देख के सम्मोहन जैसी अवस्था में आगये . बस तभी उन सज्जन ने अपना असली जाल बनाना शुरू कर दिया . उनके अनुसार वो आत्माओं से बात कर सकते थे . मैंने उनसे कहा की आप मेरे दिवंगत पिता से बात कर सकते है तो उनका जवाब हाँ में था . जब मैंने कहा की आप मेरे पिता की बात मुझ से करा दो तो उनका पारा सातवे आसमान पे था . वो एक बार फिर ऊपर गए और लौट के बोले की में यानी समीर चतुर्वेदी से मेरे पूर्वज या यु कहिये की पितृ नाराज है . मैंने जब उनसे पूछ की उनकी नाराजगी दूर करने का क्या उपाय है तो वो बोले की एक बड़ी पूजा रखवानी होगी और पूजा का खर्च लगभग १५०० रुपये था . मेरे ये कहने पर की में इतना पैसा नहीं दे सकत तो उनका कहना था की आप जीवन भर परेशान रहोगे. जब मैंने कहा की आप वजह बताये ये प्रमाण दे की मेरे पूर्वज मेरे से नाराज है तो बस बाकी कसर भी पूरी हो गयी . वो इतना क्रोध में आ गए की उन्हें ये भी ध्यान नहीं रहा की की ज्योतिषी न होते हुए भी उन्होंने कुछ ऐसी बाते बोल दी की जिनका ज्योतिष से कोई लेना देना नहीं था . जब मैंने उन्हें ज्योतिष सम्बन्धी कुछ सवाल किये तो वो पूजा का बहाना करके वह से चल दिए कुल मिला कर किसी भी शहर या गाँव में कुछ ऐसे लोग है जो कोई छोटी मोटी सिद्धि लेकर लोगो का उल्लू काटना शुरू कर देते है . जहां तक सिद्धी की बात है मै इससे इनकार नहीं करता क्युकि में ऐसे कई लोगो से मिल चूका हु जिनके पास ऐसी सिद्धियाँ है . पर वे लोगो को इस तरह मुर्ख नहीं बनाते

1 comment:

  1. my dob is 14/12/1975,place of birth is dhampur up ka hai.kab tak santaanka yog hai?

    ReplyDelete