Top Blogs
Powered By Invesp

Wednesday, October 6, 2010

डॉ बाली द्वारा ज्योतिष के रहस्य और ज्ञान

यह लेख हमें प्राप्त हुए है डॉ बाली के द्वारा ! मै आपको बता दूँ  की डॉ बाली कोई  बुजुर्ग इंसान नहीं हैं !बहुत छोटी उम्र के हैं  लेकिन यदि उनका ज्ञान और अनुभव देखा जाए तो शायद हिन्दुस्तान का कोई ज्योतिषी या तंत्र का जानकार उनके आगे टिक सके ! ये कोई मुकाबले की की बात नहीं बात है सच्चे ज्ञान की जोकि ज्योतिष के बाज़ार में बैठे चंद ठगों और ढोंगियों जोकि  ज्योतिष के नाम पर लोगो को गुमराह कर रहे हैं ! ऐसा नहीं की सब ही ढोंगी है या ठग हैं लेकिन ज्यादातर आज इसे केवल येन केन  करके लोगो से पैसा निकलवाने का तरीका बना के बैठे हैं ! मेरी डॉ बाली से आज से कुछ दिन पहले बात हुई ! ज्योतिष का मुझे शौक है और किसी भी ज्ञानी से जब मुलाक़ात होती है तो में उन्हें आसानी से नहीं जाने देता ! डॉ बाली से जब चर्चा शुरू हुई तो मुझे मेरा ज्ञान अधुरा नहीं बिलकुल कोरा लगा !  अपनी कई भविष्यवानियों के सच होने पर भी मुझे लगा की डॉ बाली की विद्या के आगे शायद मैं कही नहीं रुकता ! सो बस वहीँ से शुरू हुई ज्ञान की बरसात ! डॉ बाली ज्योतिष से पैसा कमाने को गलत नहीं मानते लेकिन गलत तरीके से पैसा कमाया जाए तो उन्हें बुरा लगता है !
                      डॉ बाली की सोच के हिसाब से ज्योतिष एक ऐसी विद्या है जिसको यदि सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो ये परम कल्याण कर सकती है !  मेरे पास आज जितने भी लेख  हैं वो मैं एक साथ तो नहीं लेकिन धीरे धीरे करके ब्लॉग पर डालूँगा ! क्युकी शायद डॉ बाली ने भी यही सोच कर मुझे ऐसे दुर्लभ लेख दिए है जिनसे जनकल्याण हो सके या ज्योतिष के जानकार उनसे कोई फायदा उठा सकें ! और मित्रो सही बात तो ये है की मैने डॉ बाली को बताया की मैं ये सब पैसा कमाने के लिए नहीं कर रहा तो उनका जवाब था की आप पैसा भले ही कमाओ पर तरीका सही होना चाहिए ! सो मेरे अनुभव के हिसाब से तो मुझे पहली बार कोई पारंगत (परफेक्ट ) व्यक्ति मिला है ! भले ही मेरे द्वारा मिले मगर यदि आपको इन लेखो से कोई फायदा होता हो तो जरूर इस बारे में ब्लॉग पर अपनी टिपण्णी (कमेंट्स ) छोडें ! और आपके ज्योतिष ज्ञान का भी यहाँ स्वागत है ! यदि आप भी ज्योतिष सम्बन्धी कोई राय देना चाहे या लोगो का किसी प्रकार भला करना चाहे तो अपने लेख मुझे भेज सकते हैं ! आने वाले लेखो के साथ मैं डॉ बाली की उन सभी दुर्लभ किताबो को ब्लॉग पर डालूँगा जोकि उन्होंने मुझे बहुत विश्वास के साथ दी हैं ! इनमे से कुछ किताबें तो शायद आपको कहीं न मिले क्युकी ये प्राचीन किताबें हैं ! एक बार फिर डॉ बाली को धन्यवाद करते हुए अपनी बात यहीं ख़त्म करता हूँ !

No comments:

Post a Comment